मेरी आवारगी

तुम्हें जन्म दिन मुबारक हो मेरे सवेरे

हम-तुम

ये जो लड़की इस तस्वीर में 30 बाई 30 की मुस्कान के साथ हंसती दिख रही है। इसका आज जन्म दिन है। तुम्हें जन्म दिन मुबारक हो मेरे सवेरे। जीवन में तुम्हारा साथ होना खुद के साथ होना है। ये अहसास ही काफी है कि तुम हो। क्योंकि जीवन की तमाम बेअदबियों के बावजूद तुम्हारे होने से यकीं आ जाता है कि दुनिया खूबसूरत है। कोई नूर की बारिश थी, जो तुम मुझे मिली और प्रेम से साक्षात्कार हुआ। जिंदगी जैसे हर सुबह-शाम लम्हा-लम्हा तुम्हारी आंख के कजरे के साथ बह रही है और मैं सदा इसी वक्त में ठहरा रहना चाहता हूं। क्योंकि जीवन के तमाम झंझावातों के इतर जीवन में प्रेम से स्थायी कुछ भी नहीं है। तुम इसी स्थायित्व की एक अदद तलाश हो। तुम्हारा साथ होना जीवन के सबसे खूबसूरत सपने का साकार होना है। ऐसे सुंदर सपने को मैं सदा के लिए मेरी आँख की पुतली में संजो लेना चाहता हूं कि ये पल कभी ओझल न हो। कभी-कभी लगता है कि जीवन ने जैसे खुद चुना हो तुम्हारा मेरे साथ होना सदा के लिए। कुछ कहानियां वक्त लिखता है और मेरे किस्से का सबसे खूबसूरत किरदार तुम हो, जो किसी मखमली सुबह ओस की बूंद की तरह मेरी झोली में आ गिरा है। पिछले कुछ समय में हर तरह का वक्त आया और गया, लेकिन जो मखमली लम्हा हमेशा ठहरा रहा, वो तुम्हारा  साथ है। तुम हर कदम पर मेरे साथ रही और जीवन यूँ ही हंसते-मुस्कराते आगे बढ़ता रहा। तुमसे जो प्रेम मिला है, उसका कोई मोल नहीं। तुम हो तो लगता है कि हर कठिन समय गुजर जाएगा। इस दोस्ताने और साथ के लिए शुक्रिया। मेरा हौसला बनने के लिए शुक्रिया। मुझे समझने के लिए शुक्रिया। हर कदम पर ताल मिलाकर मेरे साथ चलने के लिए शुक्रिया। मेरे जीवन का हिस्सा बनने के लिए शुक्रिया। तुम्हें जन्म दिन की ढेरों शुभकामनाएं मेरे सवेरे। 🎂💝

Post a Comment

0 Comments