मेरी आवारगी

तुम जिंदगी की सबसे खूबसूरत नेमत हो मुनिया

तुम जिंदगी की सबसे खूबसूरत नेमत हो मुनिया 💝 तुम्हारा आना रूह को तरबतर कर गया है। जिंदगी से इतनी मोहब्बत इसके  पहले कभी नहीं हुई। तुमने आवारा की डायरी में सुनहरे अल्फाजों से अब तक की सबसे सुंदर इबारत लिखी है। 

तुम्हारी Namita माँ ने बड़ी बहादुरी से इस कोविड महामारी के दौर में पल-पल लड़ते हुए तुम्हें इस दुनिया में उतारा है। मेरी नन्हीं सी जान तुम्हारा हमारी जिंदगियों पर मोती की तरह बरस जाना किसी जन्म-जन्म के प्यासे की प्यास बुझा जाना है। तेरा लाख-लाख शुक्रिया जिंदगी। 

एक बेटी का पिता होने का अहसास अलहदा है। परमपिता और माँ भगवती ने मन की मुराद पूरी कर दी। हमने मांगा भी तुम्हें ही था और पाया भी तुम्हें। इस खूबसूरत सी दुनिया में तुम्हारा स्वागत है मेरी जान। अब तुम्हारे आने से ये और खूबसूरत हो गई है। पहले गुल्लू फिर फुलौरी और अपना ॐ, अभी आठ पहले अपनी मैदे की कटोरी मेरा बुग्गू और अब तुम्हारी किलकारियों से घर-आँगन का कोना-कोना गुलज़ार होगा। परिवार में तुम्हारे आने का  सब बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। 

आज तुम्हारे अवतरण पर तुम्हारी परदादी और मेरी दादी (बाई) की बहुत याद रही है। उन्हें खानदान में दो पीढ़ी से बेटियाँ न होने का बड़ा मलाल था। ये उनका आशीष नहीं तो क्या है कि अभी 4 रोज पहले ही दादे  Krishnachandra को दो जुड़वा बेटियों का पिता होने का गौरव प्राप्त हुआ है। आज बाई का आशीर्वाद ही फलीभूत हुआ है और तुम मेरी नन्हीं सी जान इस धरा पर आई हो। वो जहां भी होंगीं, तुम पर भीगी पलकों से प्यार और स्नेह की बारिश कर रही होंगी। 
 
हम सब की तरफ से तुम्हें ढेर सारा प्यार मुनिया 💝। मेरी जान तुम्हारा हमारे दिलों की जमीन पर स्वागत है। तुम इश्किया जिंदगी से लबरेज मोहब्बत की किताब का वो खूबसूरत पन्ना हो, जिसने जिंदगी की इबारत की रही-सही कसर को पूरा कर दिया है। मुझे तुमसे इश्क है। लव यू जिंदगी। 💝
- 27 जनवरी 2022
© दीपक गौतम 
#aawarakiidiary #आवाराकीडायरी

Post a Comment

0 Comments