मेरी आवारगी

अगर तुम न होते....😍😍😘😘

 

ढलती शाम का अपना लिया एक चित्र

तुम्हें जन्म दिन मुबारक हो मेरी जिंदगी के सवेरे। मेरी आवारगी, तुम्हारी उजली सुबहों से खत्म हो चलीं मेरी घनी काली रातों का फिलहाल तो मेरे पास कोई हिसाब नहीं है। लेकिन यकीन से कह सकता हूँ अगर तुम न होते तो ये अंधेरे और घने होते और मैं उजियारे के लिए तरसता रहता। तुम न होते तो मैं शायद मैं भी न रह गया होता। कहीं खो गए मेरे ये अल्फाज मुझे लौटाने के लिए तुम्हारा दिल से शुक्रिया। 

मेरे पास तुम्हें देने के लिए सबसे कीमती खजाना मेरे ये शब्द ही हैं। क्योंकि ये हैं तो मैं हूँ। इसलिए इनसे बेशकीमती नगीना मेरे पास फिलवक्त तो नहीं है। ये शब्द न होते तो शायद हम यूँ "हम" भी नहीं होते। तुम्हारा पास होना जिंदगी का होना है। तुम वो अनमोल तोहफा हो जिसे जिंदगी ने बस मेरे लिए वक्त की हिफाजत में रख छोड़ा था। क्योंकि हम मिले नहीं मिलाए गए हैं। 

हमारी जिंदगियों ने हमें खोजा है और वक्त ने अपने सुनहरे अक्षरों से हमारी पेशानी पे एक-दूसरे के नाम लिखे हैं। देखो न कितना अजीब है न मैंने तुम्हें खोजा और न ही तुमने मुझे। तुम्हारा मिलना कुछ ऐसा है जैसे प्राण अपने शरीर में घुलता है। वो पाओलो कोएलो ने 'अल्केमिस्ट' में लिखा है कि दुनिया की तमाम रूहें अपने अधूरेपन को पूरा करने के लिए अनवरत तलाश में रहती हैं। 

यूँ तो मैंने तुम्हारी तलाश नहीं की, मगर हमारा मिलना किसी रूहानी खोज का ही अंत लगता है। यकीनन तुम ऐसी ही किसी अंनत यात्रा का वो अंतिम पड़ाव हो जहाँ पहुंचकर पथिक आखिरी विश्राम चाहता है। तुम मेरी आत्मा का उजाला हो, जिससे मैं रौशन हूँ...और सदा रहूंगा।

 © तुम्हारा आवारा।

❤❤❤

Post a Comment

0 Comments